Sunday, May 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

बंधना कुमारी और अजय ठाकुर ने जीती डेमोक्रेसी क्विज प्रतियोगिता 

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 06, 2024 05:29 PM
मंडी, 
 
डेमोक्रेसी क्विज प्रतियोगिता में वल्लभ गवर्नमेंट कॉलेज (वीजीसी) मंडी की छात्रा बंधना कुमारी और डाइट मंडी के छात्र अजय ठाकुर की टीम विजयी रही। लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत सदर मंडी निर्वाचन कार्यालय द्वारा वल्लभ गवर्नमेंट कॉलेज मंडी में डेमोक्रेसी क्विज प्रतियोगिता का फाइनल आयोजित किया गया।
 प्रतियोगिता के पहले  चरण में  चयनित विद्यार्थी फाइनल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आए थे। प्रतियोगिता में केन्द्रीय विद्यालय मंडी की छात्रा सुभाषिनी और डाइट के छात्र दिशाल कुमार की टीम और वीजीसी मंडी के छात्र भाषिक राणा और जागृति बीएड कॉलेज के छात्र नवीन कुमार की टीम दूसरे स्थान पर रही। डीएवी स्कूल के छात्र सुजल ठाकुर और वीजीसी की छात्रा साक्षी वर्मा की टीम और आईटीआई के छात्र अक्षित ठाकुर और एसवीएम वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की कुमकुम पंडित की टीम तीसरे स्थान पर रही।
 विजेताओं को सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सदर ओम कांत ठाकुर ने स्मृति चिंह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए विभिन्न माध्यमों से जागरूकता लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि क्विज प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य यंग वोटर को चुनाव में मतदान के प्रति जागरूक करना है ताकि वह स्वयं भी जागरूक हो और समाज को भी जागरूक करे। 
 
मानव श्रृंखला बनाकर मतदाता जागरूकता का दिया संदेश
मंडी के छोटा पड्डल मैदान में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता के लिए एक मानव श्रृंखला बनाई गई। मानव श्रृंखला में आईटीआई, वीजीसी मंडी, डाइट, डीएवी, एसवीएम, केन्द्रीय विद्यालय, जागृति बीएड कॉलेजसरकारी स्कूलों के क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने आए विद्यार्थियों ने एक साथ खडे़ होकर  मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप और एक जून को वोट चिन्ह बनाकर लोगों को जागरूक किया। एसडीएम मंडी भी इस दौरान उपस्थित रहे। उन्होंने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने के लिए निर्भीक होकर मतदान करने की शपथ दिलाई। 
इस अवसर पर विभिन्न शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों सहित निर्वाचन कानूनगो नवीन ठाकुर, अतिरिक्त जिला नोडल अधिकारी अशोक ठाकुर, सदर मंडी के नोडल अधिकारी सुभाष चंद और सुरजमनी मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल  अर्की बाज़ार में जागरूकता रैली निकाल मतदान करने की अपील मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील देश का लोकतंत्र मजबूत करेगा इंडिया गठबंधन: नरेश चौहान स्वीप टीम द्वारा चुवाड़ी चौगान में चुनावी मेले का किया आयोजन
-
-
Total Visitor : 1,65,21,189
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy